1076 हेल्पलाइन क्या है | What is 1076 | कैसे इस्तमाल करते हैं 1076 हेल्पलाइन नंबर

उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर ने उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और हेल्पलाइन सुविधा 1076  लांच की है जिसकी मदद से कोई भी डायरेक्ट योगी आदित्यनाथ जी से बात कर सकता है और अपनी प्रॉब्लम को बता कर तुरंत समाधान पा सकता है. आज हम इसी टॉपिक पर बात करेंगे - 1076 हेल्पलाइन क्या है, What is 1076, कैसे इस्तमाल करते हैं 1076 हेल्पलाइन नंबर।
1076 हेल्पलाइन क्या है | What is 1076 | कैसे इस्तमाल करते हैं 1076 हेल्पलाइन नंबर
उत्तर प्रदेश में आए दिन क्राइम और भ्रस्टाचार फैलता जा रहा है जिससे आम लोगो पर मुसिबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. हर उत्तर प्रदेश वासी किसी न किसी बजह से परेशान है और लोगो को आए दिन किसी न किसी बजह से प्रशासन के खिलाफ आवाज उठानी पड़ती है जिससे योगी जी ने ये 1076 हेल्पलाइन नंबर की सुरुवात की जिससे लाखो करोड़ो लोग अपनी प्रॉब्लम का सलूशन प् रहे हैं. 

1076 हेल्पलाइन क्या है 

1076 हेल्पलाइन नंबर सभी उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए है. आप इसके जरिये कोई भी हेल्प ले सकते हैं. आपको अगर कोई प्रॉब्लम है और आप उसका सलूशन/सॅलूशॅन ले सकते हैं. आपका कोई भी सवाल है तो आप 1076 पर कॉल करके उनको बता सकते हैं.

जैसे अगर आप को कोई परेशान करता है या आपसे कोई छेड़-छाड़ कर रहा है, कोई आपसे रिसपित मांग रहा है, आपका कोई सरकारी काम नहीं हो रहा है, आप कोई भी सरकरी योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं तो आप कॉल कर सकते हैं.

कैसे इस्तमाल करते हैं 1076 हेल्पलाइन नंबर

1076 को इस्तमाल करना बहुत ही आसान है आपको सिर्फ आपने मोबाइल से 1076 डायल करना है बस आपका कॉल उत्तर प्रदेश चीफ मिनिस्टर के ऑफिस जायेगा जंहा से आपकी प्रॉब्लम के वारे में पूछा जायेगा और आपका नाम पता, आपका जिला, तहसील, पोस्टल कोड, ग्राम प्रधान आदि डिटेल्स के वारे में पूछेगा और आपकी हेल्प करेगा.

1076 हेल्पलाइन नंबर बिल्कुल फ्री हेल्पलाइन नंबर है  इसपर कॉल करने के बिल्कुल भी पैसे नहीं लगते हैं. इसलिए आप आप कभी-भी कंही-भी कॉल कर सकते हैं. आप फ्री में कोई भी सवाल-जवाब कर सकते हैं.

मैं आशा करता हूँ  आपको  आर्टिकल पसंद आया होगा तो आप इस आर्टिकल को शेयर करे जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो को ये जानकारी मिले और वो इसे इस्तमाल कर सके. ये जानकारी बिलकुल नयी है आप इसको फॉलो जरूर करे. 

Post a Comment

0 Comments